Unnao News |उन्नाव गैंग rapist का भी होगा हैदराबाद Returnce ?
Unnao news ,रविवार को पुणे में पुलिस महानिदेशको के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इशारे का UP police ने संज्ञान लिया है . up police के DG  ओमप्रकाश सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से आज चर्चित  उन्नाव गैंग rape कांड को लेकर बात की है . इस चर्चित कांड को लेकर up police को बदनामी का सामना करना पड़ रहा है . उस पर आरोप है की इस कांड के सभी आरोपी सवर्ण समाज से है इसलिए सरकार और पुलिस उन पर सख्ती या कोई हैदराबाद जैसी बड़ी कार्रवाई करने से हिचक रही है . रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने पुणे में police महानिदेशको के सम्मलेन में police को इस बात के लिए प्रोसाहित किया था, की वो जनता का भरोसा जीतने क लिए कदम उठाये .
Unnao news उन्नाव गैंग rapist का भी होगा हैदराबाद Returnce ?



प्रधानमंत्री मोदी ने ये बात उस समय कही है, जब हैदराबाद में ऐसे ही एक मामले में लोगों के जबरदस्त आक्रोश को देखते हुए स्थानीय pollice ने महिला डॉक्टर से गैंग rape करने वाले सभी चारों आरोपियों को ठीक उसी जगह encaunter में मार गिराया था. जहाँ rape के बाद आरोपियों ने महिला डॉक्टर को मारकर जला दिया था . इस encounter के बाद देशभर में haidrabaad pollice को हीरो की तरह पेश कर दिया था .



encounter को आधार बनाकर कुछ लोगों ने इसे उन्नाव कांड से जोड़ दिया. जिसमे एक महिला का gange rape करने के बाद आरोपियों उसे जिन्दा जला दिया था . आलोचकों का कहना था की उन्नाव के आरोपी अगड़ी जाती से है, और दबंग भी इसलिए उनकी पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने में भी व्यवस्था ने कोताही बरती. जबकि हैदराबाद के आरोपी गरीब और छोटी जाती के थे इसलिए व्यवस्था ने उनको लीक से हटकर सजा दे दी . इसलिए दोनों घटनाओ से सन्देश यही जा रहा है की कानून और व्यवस्था उच्च और निम्न में पछ्पात कर रही है . ऐसे में ये सन्देश up pollice क साथ साथ सरकार के लिए भी राजनितिक रूप से नुकसानदायक है . लिहाज़ा मोदी के सन्देश और up पुलिस DG ओपी सिंह की मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ की unnao news पर हुई जुगलबंदी को Haidrabaad Returnce के रूप में देखा जा रहा है.

Post a Comment

और नया पुराने