दिल्ली पर फतेह पाने के लिए बीजेपी ले रही है गठबंधन का सहारा

दिल्ली में होने वाले चुनावो को लेकर एक नई बात सामने आयी है । दरअसल दिल्ली की गद्दी  हासिल के लिए अब बीजेपी भी पूरी कोशिश में लगी हुई है । इसके लिए अब बीजेपी ने पूर्वांचली वोटरों को लुभाने के लिए कई इन्तेज़ामात भी किये जा रहे है। सीटों के बटंवारे को लेकर सामने आया है कि बीजेपी ने जेडीयू को 2 सीटें दी है और अब बीजेपी की नज़र रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के साथ गठबंधन पर बनी हुई है।





माना जा रहा है इसके ज़रिये बीजेपी दिल्ली के चुनावो में जीत हासिल करने के मकसद में सफलता हासिल कर सकेगी। वही सूत्रों की माने तो इस गठबंधन को लेकर  एलजेपी को बीजेपी की ओर से एक सीट का प्रस्ताव रखा गया है । लेकिन वही एक एलजेपी का कहना है की अगर अगर भाजपा उन्हें एक सीट देती है तो उन्हें बुराड़ी की सीट चहिये। साथ ही भाजपा ने लगभग 15 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है । लेकिन अभी थोड़ी अटकले बुराड़ी सीट को लेकर बनी हुई है।





Delhi Elections 2020





अब बीजेपी की मुश्किल यह है कि वो अब किसे इस सीट से लिए हाँ कहे और  किसे न कहे क्यूंकि बुराड़ी की सीट के लिए बीजेपी ने पहले से जेडीयू के साथ पहले ही सहमति दे है। बता दे कि दिल्ली के चुनावो में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जीत हासिल करने के लिए गठबंधन का सहारा ले रही है। सूत्रों के हवाले से ये भी जानकारी सामने आ रही है कि हो सकता है बीजेपी सीटों के बंटवारे में संगम विहार के साथ - साथ बुराड़ी को भी जेडीयू की झोली में डाल दे ।  लेकिन यदि ऐसा हो जाता है तो एलजेपी को अपनी तरफ करने का मकसद भाजपा का अधूरा रह जायेगा। क्यूंकि ज्यादातर वोट एलजेपी को बुराड़ी से ही मिल सकते है ।


Post a Comment

नया पेज पुराने