घूमने के लिए सबसे बेहतर है भारत के प्रसिद्ध निजी पूल विले

Visit In India Private pool in India 


लोग अपना काम से समय निकालने के बाद कई जगहों पर घूमने चले जाते है लेकिन बार उन्हें  संतुष्टि नहीं मिल पाती। 

काफी बार लोग घूमने की कई सारी जगह ढूंढ़ने के बाद भी उन्हें अपना पसंदीदा स्थान नहीं मिल पाता लेकिन अब हम आपको ऐसे विलाओं के बारे बताएंगे जहाँ जाकर आप काफी सुकून से समय बिता सकते है। 

चेरई बीच रिज़ॉर्ट- इस स्थान पर जाकर  कई आपको एक खासा अनुभव होगा| चेरई बीच रिज़ॉर्ट में आपको एक तरफ  बैकवाटर देखने को मिलेगा और दूसरी तरफ अरब सागर |जहाँ आपको दिनभर जलीय जंतुओं को देखने और समुद्री भोजन खाने को मिलेगा इसके साथ ही वहां नारियल की प्रचुरता के साथ कई प्रकार के व्यंजनों का आनंद ले पाएंगे|

इसके बाद आप अपने पार्टनर के साथ आप अपने निजी पूल की गहराई से सितारों को आराम से देख सकते है। वही अगर यहाँ पहुंचने को लेकर बहुत आसान मार्ग का चुनाव कर सकते है 

यहाँ जाने के लिए यदि आपको हवाई जहाज से जाना है तो सबसे निकट हवाई अड्डा कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा है जहाँ से इस स्थान पर पहुंचना आसान है और यदि आपको ट्रैन से जाना है तो सबसे पास रेलवे स्टेशन एर्नाकुलम जंक्शन है।

यदि इसके बजट की बात की जाये यहाँ का दैनिक बजट लगभग 6,000 रुपए प्रति रात का है लोगो के लिए सबसे ज्यादा मुशिकल समय का चुनाव करना होता है तो अब इसका भी समाधान हो चुका है 

बता दे यहाँ जाने के लिए मार्च से जून और अक्टूबर से फरवरी तक का है। यदि ओर जानकारी चाहिए तो इसके लिए संपर्क करने करने लिए फोन नंबर भी दिया है । +91 - 484 - 2481818, 2416949 इन नम्बरों पर सम्पर्क करके आप पता इसके बारे में ओर अधिक जानकारी हासिल कर सकते है

लोहागढ़ किला- यदि राजस्थान में घूमने की योजना बना रहे है वहां जाना चाहते है तो बिलकुल सही है। बता दें यहाँ की सबसे ज्यादा खासियत यही है कि लोहागढ़ किला पहाड़ों से घिरे हरे-भरे बगीचों के बीच बनाया गया है 

ताकि लोग यहां  घुमने आना चाहते है वो न सिर्फ अपने पार्टनर के साथ अच्छा समय बीते सकें बल्कि अपने आप को प्रकृति से जुड़ा हुआ पाएं और साथ में प्रकृति बीच बैठकर उसकी खूबसूरती का भी आनंद ले सकें। बता दें यह निजी उद्यान और एक पूल के साथ यह शानदार झोपड़ी को ग्रामीण इलाकों में बनाया गया है। 

इसमें कुछ आउटडोर गेम्स का इंतजाम किया गया और साथ ही इसमें  रोमांटिक वार्म कॉटेज के बाहर छाया में आराम करने के लिए भी अलग से इंतजाम किया गया है।

 यहाँ पर पहुंचने के लिए हवाई जहाज से आने वालों के लिए सबसे निकट एयरपोर्ट जयपुर एयरपोर्ट जहाँ से यहाँ तक पहुंचने में आसानी होगी और निकटतम रेलवे स्टेशन जयपुर जंक्शन है। 

वहीं अगर बजट की बात की जाये तो यहाँ का दैनिक लगभग 14,000 रुपए प्रति रात रखा गया है।इसके साथ ही बता दें कि यहाँ पर यात्रा करने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च तक ही माना जाता है। 

इस किले के बारे में ओर अधिक जानकारी पाने के लिए संपर्क: 080033 95964 पर कॉल कर सकते है। Visit In India Private pool in India:घूमने के लिए सबसे बेहतर है भारत के प्रसिद्ध निजी पूल विले

स्पाइसट्री- कुछ लोगो का मानना है की एक रोमांटिक टूर का  प्लान करना भाग्य की बात है या भाग्य पर निर्भर करता है एक कोशिश कब सफल हो जाये इसका किसी को कुछ नहीं पता होता 

यदि आप हसीन पहाड़ों में घूमना चाहते है तो आप परेशान न हो क्योंकि इसके लिए सबसे अच्छा सुझाव है स्पाइसट्री |यह सबसे खास स्थान है अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का 

बता दे ये एक बहुत भव्य किला इसके साथ ही यहाँ आप जंगल और पहाड़ों के मनोरम दृश्य के बीच में जाकर काफी लुफ्त उठा सकते है। यहाँ एक निजी आरामदायक पूल के साथ - साथ आपके लिए सुहाना दृश्य और महासागर प्रदान करता है जोकि आपके लिए बहुत ही मनोरम सिद्ध हो सकता है। 

यहाँ जाने के लिए सबसे नजदीक हवाई अड्डा चीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है और यदि आप ट्रैन से जाना चाहते है तो सबसे निकटतम रेलवे स्टेशन कोयम्बटूर / कोच्चि का माना गया है। 

इसका एक रात का दैनिक बजट 14,000 प्रति रात यहाँ यात्रा करने का बेहतर समय जून से सितंबर और नवंबर से जनवरी तक का  माना जाता है। 

यहाँ संपर्क करने के लिए इस नंबर पर कॉल कर सकते है- +91 94460 03466, +91 4868-244 000 जो लोग हसीन पहाड़ियों के बीच पूल का लुफ्त उठाना चाहते है उनके लिए यहाँ जाना सबसे बेहतर विकल्प है। 


 वैदिक विलेज- यह एक शानदार रिज़ॉर्ट है यदि आप अपने पार्टनर के साथ एक सप्ताह का समय बिताना चाहते है तो वैदिक विलेज सबसे बेहतर है। 

बता दें कि यहाँ के पूल पर ग्रिल का आनंद और साइट पर एक रेस्तरां भी बनाया गया है।इसके साथ ही इसमें झील के खिंचाव का सामना कर रहे एक आयुर्वेदिक स्पा भी है और वैदिक विलेज  नंगे पाँव भोग के लिए उपयुक्त और ये काफी मशहूर भी माना जाता है। 

यहाँ जाने के लिए सबसे निकट नेताजी सुभाष चंद्र बोस हवाई अड्डा है जहाँ से जाना काफी आसान है और यदि और ट्रैन से जाना चाहते है तो सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन हावड़ा का है। 

और यदि दैनिक बजट की बात की जाये तो इसका 8,000 रुपए प्रति रात है और यहाँ पर यात्रा करने का सबसे अच्छा महीना अक्टूबर से मार्च तक है और यदि आप और जानकारी पाना चाहते है तो  संपर्क करने के लिए इस नंबर पर कॉल करें +91 33 6622 9900 । Visit In India:घूमने के लिए सबसे बेहतर है भारत के प्रसिद्ध निजी पूल विले

माउंट कैसल विला- सपनो की नगरी मुंबई में जाने का और वहाँ घूमने का सपना सबका होता है और यदि वहाँ जाना चाहते है तो आपके लिए इससे ज्यादा खास ओर हो ही क्या सकता है।

 यहाँ न सिर्फ आपको मुंबई के दर्शन होंगे बल्कि सबसे खास यहाँ का लोनावला का माउंट कैसल विला है यह मुंबई और पुणे के बीच स्थित है यहां से आपको पहाड़ों के शानदार दृश्य देखने का अवसर मिलेगा 

इसके साथ ही यहाँ पर आप सबसे स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें सकेंगे और निजी पूल में आराम भी फार्मा सकेंगे । इसके साथ ही यह विला आपको उन सभी मनोरंजनों तक पहुंच प्रदान करता है जिन्हें आप अनुभव करना चाहते हैं।

यहाँ तक पहुंचने के लिए हवाई यात्रियों के लिए सबसे नजदीकी मुंबई हवाई अड्डा और ट्रेन से आने वालों के लिए लोनावला रेलवे स्टेशन है जबकि इसका प्रति रात का दैनिक बजट 12,000 रुपए है। 

यहाँ पर घूमने का समय अक्टूबर से जनवरी और जून से सितंबर तक रखा गया है इस समय आप जब भी यहाँ आएंगे तो आपको ऐसे ही सुनहरे पलों को जीने का मौका मिलेगा।अधिक जानकरी के लिए संपर्क: 098195 46867  करें।

 हेरिटेज विला - इस वीले को  नक्काशीदार बनाया गया है।जोकि एक अनोखे आकर्षण का केंद्र भी बना हुआ है । बता दें कि हेरिटेज विला में जोर मदुरै की ऐतिहासिक धरोहरों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है,

इसके साथ ही इसमें गलियारों और हॉलवे को काफी अनोखे तरीके से बनया गया है। यहाँ सबसे अच्छा घूमने का समय दिसंबर से फरवरी तक माना जाता है। 

इसकी खासियत यही  है कि इस विले में ओलंपिक आकार का टेंक पूल बनाया गया है। जो कि काफी दिलचस्प माना जाता है। 

यहाँ पहुँचने के लिए नजदीकी हवाई अड्डा मदुरै हवाई अड्डा है जबकि ट्रैन से आने वालों के लिए मदुरै रेलवे जंक्शन है । 

इसका प्रति रात का दैनिक बजट 7,500 रुपए रखा गया है इसके साथ ही इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए 0452 238 5455   संपर्क करें। Visit In India:घूमने के लिए सबसे बेहतर है भारत के प्रसिद्ध निजी पूल विले

माया बास विला- यदि आप पूर्वी भारत में जाना पसदं कर रहे है तो वहां पर सबसे बेहतर और अच्छा विला बास विला है  जहाँ आप कई सारे लुफ्त उठा सकते है।

 बता दें कि यह पहाड़ियों, घाटियों, चबूतरे की छतों, और गंगटोक शहर के स्थित है। यह आपको पूल के साथ बहुत सारे प्राकृतिक उपयोग प्रदान करता है जो आपके लिए फायदेमंद भी है। 

इसमें पूल क्षेत्र  के साथ - साथ बर्फ से ढके पहाड़ों का मनलुभावन दृश्य देखने को मिलेगा। मनोरंजन के लिए यहाँ एकांत निजी पूल की भी सुविधाएँ दी गई है। यहाँ पर आने का समय अक्टूबर से मध्य दिसंबर तक रखा गया है 

ताकि यहाँ के दर्शय का आनद लोग अच्छे से ले सके। यदि आप हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हैं तो उसके लिए सबसे नजदीकी एयरपोर्ट बागडोगरा हवाई अड्डा है और यदि आप ट्रैन से आना चाहते है तो सबसे निकट सिलीगुड़ी में न्यू जलपाईगुड़ी का रेलवे स्टेशन है। 

बता दें यहाँ का प्रति रात का दैनिक बजट  15,000 रुपए है। यदि आप इसके सम्बंधित और जानकारी चाहते है तो उसे लिए इस नंबर पर 081720 23481 पर संपर्क कर सकते है।

 कॉर्बेट रिवरसाइड रिसोर्ट - यह एक ऐसे स्थान पर जहाँ पर आप अपने परिवार के साथ और प्रकृति के बीच में अपना काफी अच्छा समय बीता सकते है 

यह एक बहुत ही भव्य स्थान पर मौजूद है। इसके साथ ही यहाँ का तापमान काफी नियंत्रित है और  साथ ही निजी पूल नदी के एक स्पष्ट दृश्य दिखाई पड़ता है।

 यहाँ की खासियत है यह आपको हरे भरे हरियाली के साथ साथ एक अति टाइगर्स डेन सूट से जुड़ता है। इसमें एलक बहुत ही सुन्दर सुइट्स बालकनी भी बनाई गई है और साथ ही में यहाँ की खिड़कियों से कासी नदी भी दिखाई देती है। 

वहां जाने के लिए यदि आप हवाई जहाज का से जाना चाहते है तो सबसे नजदीक  दिल्ली हवाई अड्डा पड़ता है और यदि ट्रैन से जाना चाहते है तो रामनगर का रेलवे स्टेशन सबसे नजदक पड़ता है।

 यहाँ पर घूमने का समय सबसे अच्छा मध्य नवंबर से जून तक रखा गया है। और यदि दैनिक बजट की बात करें तो इसका 11,000 रुपए प्रति रात का बजट है।

 और यदि आप और अधिक जानकारी पाना चाहते है तो + 91-11-29551191, +917455003331 इस नंबर पर सम्पर्क कर करें है। Visit In India Private pool in India:घूमने के लिए सबसे बेहतर है भारत के प्रसिद्ध निजी पूल विले

Post a Comment

और नया पुराने