सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं पर टली सुनवाई

Shaheen Bagh पिछले काफी समय से शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन से सम्बन्धित सुप्रीम कोर्ट के दायर की गई कुछ याचिकाओं पर आज सुनवाई टाल दी गई है। जिसके बाद अब यह सुनवाई कोर्ट सोमवार को ही करेगी। बता दें शाहीन बाग में करीब 55 दिनों से लोग धरना प्रदर्शन रहे है जिसे अब तक नहीं हटाया जा सका।





पिछले दो चार दिन में हो रही लगातार फायरिंग की घटना से लोग काफी डरे हुए है जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट में जो याचिकाएं दायर की गई है सबसे पहले याचिका दिल्ली को नोएडा से जुड़ने वाली अहम सड़क को लेकर की गई है| दायर याचिका में कहा गया है कि प्रदर्शन के कारण दिल्ली को नोएडा से जुड़ने वाली अहम सड़क बंद हो गई जिससे लाखों लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है| Shaheen Bagh:सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं पर टली सुनवाई





इसके साथ ही याचिकाओं में एक याचिका ये भी है कि कोर्ट पुलिस के यह देखने का आदेश दे कि वहां भाषण देने वाले लोगों के किन संगठनों से संबंध हैं या कहीं उनका मकसद देशविरोधी गतिविधियों के लिए लोगों को भड़काना तो नहीं है। जिससे ये साफ हो सके की मामले को कौन हवा दे रहा है जिससे देश में कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है।





UPSC:यूपीएससी ने जारी किया सुचना पत्र 12 फरवरी से करे आवेदन





कुछ समय पूर्व हुए गोली कांड से डरे हे हुए लोगो ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। ताकि किसी भी प्रकार की हिंसा न हो सके। इसके साथी ही ये बात सामने आयी है कि प्रदर्शनकारियों ने यह आशंका जताई है कि आठ फ़रवरी को होने वाले चुनावों में हो सकता है कोई हमला हो सके।बता दे इस महिला में सभी बच्चे बूढ़े और महिलाएं भी शामिल है।





जानकारी के मुताबिक आज की सुनवाई को कोर्ट ने इसलिए टाल दिया क्यूंकि दिल्ली में आठ फरवरी को चुनाव होने वाले है और चुनाव होने के बाद ही सी सुनवाई पर अच्छे से पहले की जाएगी इसके साथ ही ये ही ध्यान में रखा जा रहा ही इस बीच किसी प्रकार की हिंसा न हो सके। Shaheen Bagh:सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिकाओं पर टली सुनवाई


Post a Comment

और नया पुराने