दिल्ली समेत 75 जिलों में लॉक डाउन की सम्भावना

corona virus lock down :कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार सभी जरुरी कदम उठा रही हैं जिससे इसको फैलने से रोका जा सके. इस समस्या के मददे नज़र 31 मार्च तक सभी जिलों में मेट्रो सेवा, पैसंजर ट्रैन और इंटर स्टेट बस सेवा तत्काल प्रभाव से बंद कर दी गयी हैं। हालाँकि, उप नगर ट्रेन्स और कोलकाता मेट्रो रेल की कुछ ट्रेंस रात 12 बजे तक सेवा में रहेंगी।





corona-virus-lock-down




corona virus lock down केंद्र ने सभी राज्य सरकारों को सलाह दी हैं वह कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी जरुरी कदम उठाये और जहा पर कोरोना से संक्रमित लोग पाए गए हैं या जहा पर कोरोना वायरस की वजह से कोई मौत हुई हैं उन जिलों को पूर्ण रूप से लॉक डाउन करने की हिदायत भी दी हैं.





corona virus lock down इसके अलावा प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव , कैबिनेट सचिव और सभी राज्यों के मुख्य सचिव के उच्च स्तरीय बैठक में ये फैसला भी लिया गया की एक राज्य से दूसरे राज्य में बसों के परिचालन को भी रोका जाये जिससे कोरोना वायरस को जल्दी फैलने से रोका जा सके । राज्य सरकार को जल्दी इस आदेश को जारी करने के लिए भी कहा गया. हालाकिं बैठक में यह साफ कहा गया की लॉक डाउन के दौरान जरुरी सेवाएं बाध्य न हो इसका भी ख़ास तोर पर ध्यान रखा जाये.


Post a Comment

नया पेज पुराने