कल से लॉक डाउन पर सख्ती | प्रशाशन हुआ सख्त : कोरोना वायरस

कोरोना वायरस के बड़ते हुए कहर को देखते हुए भारत के 75 जिलों को पूर्ण रूप से लॉक डाउन का आदेश सरकार पहले ही दे चुकी हैं. लेकिन लोगों ने इसे ज़रा भी अमल में नहीं लिया। कोरोना वायरस को बड़ने से रोकने के लिए सरकार ने लॉक डाउन को सख़्ती से लागू करने के लिए प्रशाशन को कड़े निर्देश दे दिए हैं।









अभी तक कोरोना वायरस के कुल 433 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमे 9 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी हैं. हालांकि सरकार और पूरा प्रशाशन अपने प्रयासो को पूरी निष्ठा के साथ इससे बचने के लिए लोगों में जागरूकता फ़ैला रहे हैं. परन्तु कुछ लोग अभी भी इसके खतरे को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।





प्रधान मंत्री मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री लोगों से बार बार यही अपील कर रहे हैं की सभी सोशल डिस्टेंस बनाये रखें और पूर्ण रूप से लॉक डाउन को समर्थन दे।









दरअसल कोरोना वायरस को कुछ लोग गंभीरता से नहीं ले रहे और बेवजह सड़क पर निकलते हुए दिख रहे हैं। ऐसी लापरवाही कल से न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सख्त कारवाई करने की बात कही और ये साफ़ कहा की अगर कल कोई बिना वजह सड़क पर दिखा को उसके ख़िलाफ़ कानूनी कारवाही की जाएगी।









गौरतलब हैं की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया , 'लोक डाउन को अभी भी कुछ लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं' , मोदी ने साफ़ कहा कृपया करके अपने आप को बचाये , अपने परिवार को बचाएं , सरकारी निर्देशों का गंभीरता से पालन करें.





साथ साथ पीएम मोदी ने लॉक डाउन को लेकर राज्य सरकारों को भी सख्ती से नियमों और कानूनों का पालन करवाए।






Post a Comment

और नया पुराने